Govt. Latest Big Update new Good News लॉकडाउन केबारे में मोदी सरकार का बड़ा ऐलान, जानकर खुशी से झूम उठेंगे आप! !-- Google Tag Manager (noscript) -->

Govt. Latest Big Update new Good News लॉकडाउन केबारे में मोदी सरकार का बड़ा ऐलान, जानकर खुशी से झूम उठेंगे आप!

 लॉकडाउन केबारे में मोदी सरकार का बड़ा ऐलान, जानकर खुशी से झूम उठेंगे आप!


दोस्तों एक बार फिर से स्वागत है लेटेस्ट न्यूज़ को पढ़ने के लिए आप हमारे चैनल को फॉलो करें. जैसा की आप सभी को पता है कि पूरे देश में कोरोना वायरस की वजह से लॉकडाउन किया गया है ताकि इस वायरस को मिलकर फैलने से रोका जा सके। जैसा की आप सभी को पता है कि आज के समय में हमारे भारत सरकार पूरी तरह से इस वायरस से लड़ने के लिए मेहनत कर रही है। 21 दिनों के लॉक डाउन की वजह से कई परिवार को बुरे हालातों का सामना करना पड़ेगा इसी को मद्देनजर रखते हुए भारत की सरकार ने उन को बड़ी राहत देते हुए ऐसे बहुत से ऐलान किए हैं जो आपको जानकर खुश कर देंगे।

1. राहत पैकेज का ऐलान-


कोरोनावायरस से लड़ने में सहयोग देने वाले 20 लाख कर्मचारियों के

 लिए राहत पैकेज का ऐलान किया गया है। इसके तहत आशा वर्कर 

पैरामेडिकल स्टाफ टेक्नीशियन व डॉक्टर्स के लिए 1 लाख 70 हजार 

करोड़ का राहत पैकेज देने का दावा किया गया है।


2. प्रधानमंत्री अन्न योजना-


21 दिनों के लॉकडाउन में गरीब जनता को खाना मुहैया कराने को मद्देनजर रखते हुए सरकार ने प्रधानमंत्री अन्न योजना के तहत 5 प्रति किलो गेहूं और 1 प्रति किलो चावल 3 महीने तक देने का ऐलान किया है।
इसी के साथ ही केंद्र सरकार ने सभी प्रदेशों को कोरोना वायरस हेल्पलाइन नंबर चालू करने की हिदायत दी है ताकि इस वायरस से गंभीरता से लड़ा जा सके। लॉकडाउन को गंभीरता से लेते हुए पुलिस सख्ती बरत रही है ताकि जनता के बाहर ना निकलने की वजह से इस वायरस के फैलाव को रोका जा सके।

कोरोना वायरस को लेकर आप लोगों ने क्या समर्थन दिया है नीचे कमेंट में जरूर बताओ और आस-पड़ोस के लोगों को ज्यादा से ज्यादा मदद पहुंचाने की कोशिश करें।

Post a Comment

0 Comments